ADVERTISEMENTs

न्यूयॉर्क : मेयर एरिक एडम्स के आवास पर लगा दिवाली मेला, सामुदायिक सौहार्द की बयार

इस आयोजन ने विभिन्न समुदायों को भारतीय संस्कृति के प्रमुख त्योहार दिवाली पर जश्न में एकजुट होने का एक अद्भुत अवसर प्रदान किया।

मेयर की ओर से दिवाली का शुभकामना संदेश। / Nitin Vyas

न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स का आधाकारिक आवास पर 24 अक्टूबर को सौहार्द के रंगों से रोशन था। दिवाली के मौके पर मेयर एडम्स ने ग्रेसी मेंशन में एक जीवंत स्वागत समारोह में 1000 से अधिक मेहमानों का स्वागत किया। इस आयोजन ने विभिन्न समुदायों को भारतीय संस्कृति के प्रमुख त्योहार दिवाली पर जश्न में एकजुट होने का एक अद्भुत अवसर प्रदान किया।

आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण विश्व शाकाहारी विजन (WVV) की भागीदारी थी। WVV एच.के. शाह और मालती शाह द्वारा स्थापित और उपाध्यक्ष सतीश कर्निडकर द्वारा संचालित है। दिवाली के मौके पर WVV ने उदारतापूर्वक स्वादिष्ट और शाकाहार आधारित मिठाइयां और स्वादिष्ट व्यंजन परोसे। अपने मिशन के मुताबिक शाकाहारी जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए यह प्रयास किया गया था। 

इस मौके पर मेयर एरिक एडम्स ने विविधता का जश्न मनाने और न्यूयॉर्क शहर के भीतर अपनेपन की भावना को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि दिवाली खुशी, रोशनी और एकता का समय है। यह उत्सव सांस्कृतिक विविधता को अपनाने और हमारी संस्कृति को मजबूत करने के लिए विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को एक साथ लाता है।

इस उत्सव में कई भारतीय विक्रेता भी शामिल हुए जिन्होंने भारतीय संस्कृति की समृद्धि पर प्रकाश डाला। अश्विन पंड्या द्वारा प्रबंधित वाडीलाल इंडस्ट्री यूएसए, अंकित गांधी द्वारा आइस गोला एक्सप्रेस और न्यूयॉर्क चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष सुमन मुंजाल, अध्यक्ष राकेश भार्गव, तेजल रावल, नीना व्यास, अनिल नारंग के साथ वर्ल्ड वेगन विजन से इंदिरा डागा जैसे विक्रेता उपस्थित लोगों के लिए स्वादों और अनुभव की एक विस्तृत श्रृंखला लेकर आये थे। 

जनसंपर्क निदेशक नितिन व्यास ने मेयर कार्यालय को भारतीय विक्रेताओं से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके सक्रिय प्रयास एक सहज सहयोग को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण थे जिसने दिवाली उत्सव में इन विक्रेताओं की भागीदारी सुनिश्चित की।

शाकाहार पर केंद्रित यह हालिया कार्यक्रम एक उल्लेखनीय आयोजन था जिसने पौधे आधारित जीवन के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। ग्रेसी मेंशन में दिवाली स्वागत समारोह एकता का प्रतीक है जो अंतरसांस्कृतिक समझ और सम्मान को बढ़ावा देने का अवसर बना। इस कार्यक्रम ने न्यूयॉर्क शहर की समावेशिता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि सभी समुदायों को मान्यता दी जाए और उनका जश्न मनाया जाए।
 

ज्योति पर्व पर एक यादगार तस्वीर। / Nitin Vyas

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related