ADVERTISEMENT

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा : मेगा ईवेंट की तैयारियां जोरों पर, भारतवंशी उत्साहित

एक साथ प्रगति करें... की टैगलाइन के साथ Modi&US भारत और अमेरिका तथा भारतीय लोकाचार का उत्सव है। यह उत्सव दुनिया को एक परिवार, विविधता को एक ताकत और सभी लोगों तथा ग्रह की भलाई को एक साथ मिलकर एक बेहतर दुनिया के निर्माण के लिए प्रेरणा के रूप में देखता है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी / File Image : PIB India

अमेरिका में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करने वाली एक सामुदायिक सभा Modi&US के लिए स्वयंसेवकों को संगठित करने वाले एक प्रमुख आयोजक गणेश रामकृष्णन ने कहा कि उत्साह स्पष्ट है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग मिलकर काम कर रहे हैं। एक बड़ा आयोजन 22 सितंबर को यूनियनडेल, एनवाई में नासाउ वेटरन्स कोलेजियम में होने जा रहा है। 

इस मेगा-ईवेंट ने पूरे देश और दुनिया भर से व्यापक रुचि पैदा की है। स्वयंसेवकों द्वारा संचालित कार्यक्रम के लिए पंजीकरण एक जटिल और बहुस्तरीय प्रक्रिया थी जिसमें पहले देश भर में भारतीय अमेरिकी समुदाय-संगठनों को अपने सदस्यों के लिए मुफ्त पास प्राप्त करने के लिए पूर्व-पंजीकरण के साथ वेलकम पार्टनर के रूप में शामिल होने के लिए जुटाया गया और फिर एक सामान्य पंजीकरण प्रक्रिया की गई थी।

13,000 से अधिक उपलब्ध सीटों के लिए 25,000 से अधिक उपस्थित लोगों ने पंजीकरण कराया है। इस कार्यक्रम में पंजीकरण शुरू होने के पहले 48 घंटों के भीतर 40 से अधिक राज्यों के 500 से अधिक सामुदायिक संगठन वेलकम पार्टनर के रूप में शामिल हुए। सीटें लगभग खत्म हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी के मुख्य भाषण से पहले Modi&US इस वर्ष दो चरणों का आयोजन करेगा। मुख्य मंच पर 'ईकोज ऑफ इंडिया: ए जर्नी ऑफ आर्ट एंड ट्रेडिशन' का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें ग्रैमी पुरस्कार नामांकित चंद्रिका टंडन, स्टार वॉयस ऑफ इंडिया विजेता और भारतीय सुपरस्टार ऐश्वर्या मजूमदार, इंस्टाग्राम के डांसिंग डैड, रिकी पौंड और रेक्स डिसूजा सहित लगभग 400 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध कलाकार शामिल होंगे। बाहरी मंच पर 100 से अधिक कलाकारों द्वारा अद्वितीय समुदाय-आधारित प्रस्तुति दी जाएगी जो कोलेजियम में प्रवेश करते ही उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगी।

रॉयटर्स, डॉयचे वेले, निक्केई एशिया, इंडिया टुडे, टाइम्स नाउ और एनडीटीवी सहित 85 से अधिक टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया प्रतिष्ठानों का प्रतिनिधित्व करने वाले 150 से अधिक मीडिया पेशेवर इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए उपस्थित रहेंगे।

एक साथ प्रगति करें... की टैगलाइन के साथ Modi&US भारत और अमेरिका तथा भारतीय लोकाचार का उत्सव है। यह उत्सव दुनिया को एक परिवार, विविधता को एक ताकत और सभी लोगों तथा ग्रह की भलाई को एक साथ मिलकर एक बेहतर दुनिया के निर्माण के लिए प्रेरणा के रूप में देखता है।

रिसेप्शन कमेटी के सह-अध्यक्ष हैरी सिंह ने कहा कि मैं इस प्रेरक उत्सव का हिस्सा बनकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं जो भारतीय संस्कृति की जीवंत यात्रा और भारतीय अमेरिकियों के अमूल्य योगदान पर प्रकाश डालता है। यह न केवल हमारी समृद्ध विरासत को दुनिया के साथ साझा करने का अवसर है बल्कि हमारे व्यापक और विविध समुदाय को एकजुट करने, हमारे घर और हमारे मूल देश के बीच दोस्ती को प्रेरित करने और सभी के एक उज्ज्वल भविष्य को बढ़ावा देने का भी अवसर है।


 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related