ADVERTISEMENT

विवेक रामास्वामी ने रिपब्लिकन पार्टी को कमला हैरिस को लेकर इसलिए दी ये चेतावनी

राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने रिपब्लिकन पार्टी को एक चेतावनी दी कि उन्हें उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बारे में अपने आलोचनात्मक बयानबाजी को लेकर जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने बाइडेन के इस्तीफे या महाभियोग के लिए दबाव बनाने के खिलाफ सलाह दी।

भारतीय-अमेरिकी उद्यमी और राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार विवेक रामास्वामी। / Screengrab from Republican National Convention

भारतीय-अमेरिकी उद्यमी और राजनीतिक टिप्पणीकार विवेक रामस्वामी ने रिपब्लिकन पार्टी से 2024 के राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपने तरीके को बदलने का आग्रह किया है। खासकर कमला हैरिस के डेमोक्रेटिक टिकट के शीर्ष पर पहुंचने के बाद। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, रामस्वामी ने रिपब्लिकन पार्टी और उसके समर्थकों के बीच साफ-साफ बात करने और एक ही रास्ते पर चलने की जरूरत बताई। राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार विवेक रामस्वामी ने रिपब्लिकन पार्टी को एक चेतावनी दी कि उन्हें उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बारे में अपने आलोचनात्मक बयानबाजी को लेकर जागरूक रहने की जरूरत है।

रामस्वामी ने कहा, हमारे पक्ष को जल्दी से कुछ कठोर सच्चाइयों के बारे में जागना होगा। उन्होंने GOP के लिए विचार करने के लिए कुछ बातें भी बताईं। सबसे पहले, उन्होंने राष्ट्रपति बाइडेन के इस्तीफे या महाभियोग के लिए दबाव बनाने के खिलाफ सलाह दी। चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे कदम अनजाने में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मौजूदा पद के रूप में स्थापित करके मजबूत कर सकते हैं। उन्होंने कहा, वह अगले 5 महीनों में अमेरिका के लिए बाइडेन से बेहतर नहीं होंगी।

रामस्वामी ने हैरिस पर उसके अभियोजन रेकॉर्ड के लिए हमला करने के खिलाफ भी सावधानी बरती। उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि यह उन्हें गलत तरीके से 'कानून और व्यवस्था' उम्मीदवार के रूप में चित्रित कर सकता है। उन्होंने GOP के भीतर विरोधाभासी कहानियों की आलोचना की जो एक साथ हैरिस पर बाइडेन को बचाने का आरोप लगाते हैं, जबकि उसे उसके खिलाफ एक तख्तापलट का मंचन भी करते हैं। यह बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी असंगतियां पार्टी के लिए वोट बर्बाद कर सकती हैं।

रामस्वामी ने डेमोक्रेटिक प्राइमरी में हैरिस के खराब प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा कि हमारा सबसे बड़ा खतरा यह नहीं है कि मतदाता अचानक कमला से प्यार करने लगेंगे। हमारा सबसे बड़ा खतरा यह है कि हम विचलित हो जाते हैं और अमेरिका के भविष्य के लिए अपना स्वयं का विजन पेश करना भूल जाते हैं।

रामस्वामी ने GOP से उनके मूल्यों और विजन को परिभाषित करने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया। योग्यता, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, स्व-शासन और कानून के शासन के विषयों पर जोर दिया। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक ऐतिहासिक भारी जीत की संभावना में विश्वास व्यक्त किया, बशर्ते कि पार्टी इस क्षण को उपयोग करे और एक सुसंगत, आकर्षक मंच पेश करे।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related