ADVERTISEMENT

साउथ डकोटा की गवर्नर क्रिस्टी नोएम ने मधु गोट्टुमुकाला को बनाया BIT का कमिश्नर

IT के 20 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ गोट्टुमुकाला ने सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में महत्वपूर्ण नेतृत्व पदों पर काम किया है। BIT में शामिल होने से पहले वे सैनफोर्ड हेल्थ में बिजनेस सॉल्यूशंस के लिए IT के वरिष्ठ निदेशक के रूप में काम कर रहे थे।

भारतीय-अमेरिकी टेक लीडर मधु गोट्टुमुकाला। / State of South Dakota

साउथ डकोटा की गवर्नर क्रिस्टी नोएम ने भारतीय-अमेरिकी टेक लीडर मधु गोट्टुमुकाला को राज्य के ब्यूरो ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेलीकॉम्युनिकेशंस (BIT) का कमिश्नर और राज्य के मुख्य सूचना अधिकारी (CIO) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति 9 सितंबर से प्रभावी होगी।

गोट्टुमुकाला ने हाल ही में राज्य के लिए मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) की भूमिका संभाली थी। अब CIO जेफ क्लाइन्स के जाने के बाद एक दोहरी नेतृत्व भूमिका में आ गए हैं। IT के 20 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ गोट्टुमुकाला ने सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में महत्वपूर्ण नेतृत्व पदों पर काम किया है। BIT में शामिल होने से पहले वे सैनफोर्ड हेल्थ में बिजनेस सॉल्यूशंस के लिए IT के वरिष्ठ निदेशक के रूप में काम कर रहे थे।

अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता को स्वीकार करते हुए गवर्नर नोएम ने कहा, 'साउथ डकोटा ने हमारे IT बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए जबरदस्त निवेश किया है और मधु इस गति को आगे बढ़ाने के लिए सही व्यक्ति हैं। वे हमारे नागरिकों को पहले रखने, उनके डेटा की सुरक्षा करने और राज्य सरकार को साउथ डकोटा के लोगों की सेवा करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।'

अपनी नई भूमिका पर टिप्पणी करते हुए गोट्टुमुकाला ने कहा, 'मैं BIT के कमिश्नर की भूमिका में आने पर वास्तव में सम्मानित और उत्साहित हूं। मैं गवर्नर नोएम द्वारा मुझ पर रखे गए विश्वास के लिए आभारी हूं और अपने राज्य भर में अभिनव और सुरक्षित प्रौद्योगिकी समाधान चलाकर एक सार्थक प्रभाव डालने के लिए उत्सुक हूं।'

गोट्टुमुकाला ने अर्लिंगटन में टेक्सास विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री, डलास विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी प्रबंधन में एमबीए और डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी से सूचना प्रणालियों में पीएचडी की डिग्री प्राप्त की है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related