ADVERTISEMENT

टीमस्टर्स की हैरिस से मुलाकात, राष्ट्रपति समर्थन के लिए इस सप्ताह हो सकता है फैसला

देश की सबसे बड़ी यूनियनों में से एक टीमस्टर्स ने उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की है। यूनियन ट्रम्प से भी मिल चुकी है। यूनियन इस सप्ताह तय करेगी कि राष्ट्रपति पद के लिए किस उम्मीदवार का समर्थन करना है।

इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स के जनरल प्रेसिडेंट सीन एम. ओ'ब्रायन 15 जुलाई, 2024 को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन, यूएस में फिसर्व फोरम में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (आरएनसी) के पहले दिन लोगों को संबोधित करते हुए। / Reuters/Jeenah Moon

टीमस्टर्स के अध्यक्ष सीन ओ'ब्रायन का कहना है कि 16 सितंबर को सदस्यों की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस से मुलाकात हुई है। 13 लाख सदस्यों वाली टीमस्टर्स यूनियन 18 सितंबर को तय कर सकती है कि 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में किसे समर्थन देना है। यूनियन के प्रतिनिधियों ने जनवरी में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की थी। ओ'ब्रायन ने हैरिस के साथ लगभग एक घंटे की मुलाकात की थी। 

यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स यूनियन सहित अधिकांश प्रमुख यूनियनों ने हैरिस का समर्थन किया है। 60 यूनियनों और सवा करोड़ श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले AFL-CIO ने जुलाई में हैरिस का समर्थन किया था। टीमस्टर्स देश की सबसे बड़ी यूनियनों में से एक है।

ओ'ब्रायन ने जुलाई में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को संबोधित किया था लेकिन यह सुझाव देने के लिए ट्रम्प की आलोचना भी की थी कि हड़ताल पर जाने वाले श्रमिकों को निकाला जा सकता है। यूनियन अपने सदस्यों के मतदान के नतीजे 18 सितंबर को कार्यकारी बोर्ड के सामने पेश करेगी।

जब ओ'ब्रायन से यह पूछा गया कि क्या यूनियन समर्थन न देने का विकल्प भी चुन सकती है तो उन्होंने कहा कि हम किसी भी और सभी विकल्पों पर विचार करने जा रहे हैं। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सही निर्णय लें।

टीमस्टर्स का समर्थन उन कुछ कांटे वाले राज्यों में एक कारक हो सकता है जो 5 नवंबर के चुनाव का फैसला करेगा। इसमें मिशिगन, नेवादा और पेंसिल्वेनिया शामिल हैं जहां यूनियन की सदस्यता मजबूत है। ब्रायन ने कहा कि मतदान महत्वपूर्ण है लेकिन यह एकमात्र कारक नहीं है जिस पर यूनियन समर्थन करते समय विचार करेगी।

ओ'ब्रायन ने कहा कि यह स्पष्ट ही है कि टीमस्टर्स यूनियन अधिकांश यूनियनों से बहुत अलग है। हम केवल पंजीकृत डेमोक्रेट का प्रतिनिधित्व नहीं करते, हम पंजीकृत रिपब्लिकन और स्वतंत्र लोगों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हमें इसे ध्यान में रखना होगा।

टीमस्टर्स की स्थापना 1903 में हुई थी। यूनियन ने 2020 में बाइडेन का समर्थन किया था और 2016 में डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन का। 2008 और 2012 में यूनियन ने बराक ओबामा का समर्थन किया। हालांकि टीमस्टर्स पहले के चुनावों में कभी-कभी रिपब्लिकंस को समर्थन दे चुकी है। 


 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related