ADVERTISEMENT

ट्रम्प-हैरिस दौड़ पर हिंसा और धमकियों का साया, पर जारी रहेगी मुहिम

देश के कटु राजनीतिक माहौल को और खराब करते हुए ट्रम्प ने अपनी वेबसाइट ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किया कि 'मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत करता हूं।' बीते सप्ताह की शुरुआत में सुपरस्टार गायिका/गीतकार ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कहा गया था कि वह हैरिस के लिए वोट करेंगी।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 14 अगस्त, 2024 को एशविले, उत्तरी कैरोलिना, अमेरिका में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान। / Reuters/Jonathan Drake

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान के एक नए और गहन चरण में प्रवेश कर चुके हैं।रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति पर हत्या के एक और प्रयास के बाद तनाव बढ़ गया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं और वर्तमान राष्ट्रपति तथा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने जानलेवा हमले की निंदा की है। 

रविवार को डोनाल्ड ट्रम्प के गोल्फ कोर्स पर एक बंदूकधारी की गिरफ्तारी हुई। यह गिरफ्तारी उसी दिन हुई जब अप्रवासियों के खिलाफ रिपब्लिकन के नेतृत्व वाली साजिशों के केंद्र में एक छोटे से मिडवेस्टर्न शहर स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में बम की धमकियां मिलीं।

गुप्त सेवा ने इस बात की पुष्टि की है कि उसके एजेंटों ने ट्रम्प के फ्लोरिडा गोल्फ कोर्स की सीमा के पास 'एक बंदूकधारी पर गोलियां चलाईं' और एक एके -47 जैसी राइफस के अलावा स्कोप के साथ एक GoPro वीडियो कैमरा बरामद किया है। बहरहाल, इस तरह के व्यवधानों के बावजूद शीर्ष पद की दौड़ के लिए मुहिम जारी रहने वाली है। 

FBI ने कहा है कि वह पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या के प्रयास की जांच कर रही है। अमेरिकी मीडिया ने संदिग्ध का नाम 58 वर्षीय रयान वेस्ले रॉथ बताया है जिसने यूक्रेन के लिए समर्थन व्यक्त किया था और उसकी गिरफ्तारी का लंबा रिकॉर्ड रहा है। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने पेंसिल्वेनिया हमले के शूटर के लिए एक विशिष्ट उद्देश्य या राजनीतिक विचारधारा की पहचान नहीं की थी। गौरतलब है कि 13 जुलाई को हुए हमले में ट्रंप के कान पर गोली लगी थी। 

इस बीच अमेरिका का उप राष्ट्रपति और शीर्ष पद की दावेदार कमला हैरिस और राष्ट्रपति जो बाइडेन दोनों ने ट्रम्प पर हमले की निंदा की है। बाइडेन ने कहा है कि हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

बम की धमकियां

यह घटना बम विस्फोटों और हिंसा की अन्य धमकियों के क्रम में चौथे दिन हुई है। ट्रम्प सहित रिपब्लिकन द्वारा स्थानीय हैती अप्रवासियों के बारे में नस्लवादी अफवाहों के बाद स्थानीय सिटी हॉल, पब्लिक स्कूलों और पास के कॉलेज विटनबर्ग विश्वविद्यालय को निशाना बनाया गया है।

टेलर स्विफ्ट से नफरत

देश के कटु राजनीतिक माहौल को और खराब करते हुए ट्रम्प ने अपनी वेबसाइट ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किया कि 'मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत करता हूं।' बीते सप्ताह की शुरुआत में सुपरस्टार गायिका/गीतकार ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कहा गया था कि वह हैरिस के लिए वोट करेंगी। स्विफ्ट ने हैरिस की जमकर तारीफ की थी। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related