ADVERTISEMENT

वर्ल्ड वेगन विजन ने पर्यावरण एक्सपो में शाकाहार को बढ़ावा दिया

एक्सपो के दौरान आगंतुकों को समझाया गया कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में शाकाहारी जीवन-शैली का महत्व न केवल बढ़ गया है बल्कि यह सिद्ध भी है। शाकाहार अपनाकर लोगों ने अपनी कई व्याधियों से मुक्ति पाई है और जीवन अपेक्षाकृत शांत हुआ है। शाकाहार एक व्यवस्थित जीवन की राह प्रशस्त करता है।

एक्सपो में वर्ल्ड वेगन विजन बूथ / World Vegan Vision

दैनिक जीवन में तमाम तरह के तनाव और अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे दुनिया के तमाम लोगों के बीच इनके निदान के लिए दो अभियानों की बड़ी गूंज है। एक योग और दूसरा शाकाहार। इसी क्रम में वर्ल्ड वेगन विजन के न्यू जर्सी चैप्टर ने 14 सितंबर को अमेरिकॉर्प्स, फेमा और अन्य के सहयोग से सेवा नॉर्थ जर्सी द्वारा आयोजित पर्यावरण एक्सपो में भाग लिया। 

विश्व शाकाहारी विजन प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष कालिंदी बख्शी के नेतृत्व में समिति के सदस्यों आभा देवराजन, वैश्विक जनसंपर्क निदेशक नितिन व्यास के साथ सेवा के स्वयंसेवकों, पारसीपनी मेयर बारबेरियो, लिविंगस्टन मेयर एंथनी, दिग्गजों, पुलिस प्रमुख और अग्निशामकों सहित विविध दर्शकों को शिक्षित किया और शाकाहारी जीवनशैली का महत्व बताया। 

सार्थक संवादों और शैक्षिक प्रदर्शनों के माध्यम से उन्होंने एक करुणामयी, स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा दिया। कालिंदी बख्शी ने कार्यक्रम के दौरान समुदाय के साथ जुड़ने के अवसर के लिए सराहना व्यक्त की। सेवा इंटरनेशनल यूएसए ने कार्यक्रम के दौरान आजीवन स्वयंसेवा, नागरिक सहभागिता और योगदान देने के लिए AmeriCorps और 9/11 Day.org के साथ साझेदारी की।

एक्सपो के दौरान आगंतुकों को समझाया गया कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में शाकाहारी जीवन-शैली का महत्व न केवल बढ़ गया है बल्कि यह सिद्ध भी है। शाकाहार अपनाकर लोगों ने अपनी कई व्याधियों से मुक्ति पाई है और जीवन अपेक्षाकृत शांत हुआ है। शाकाहार एक व्यवस्थित जीवन की राह प्रशस्त करता है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related